You are here
Home > Politics > International > भारतीय महिला से सऊदी में ज्यादती, सुषमा ने की मदद

भारतीय महिला से सऊदी में ज्यादती, सुषमा ने की मदद

sushma swaraj

हैदराबाद. सऊदी अरब में घरों में काम करने वाली एक भारतीय महिला पर अत्याचार और उसके शोषण का मामला सामने आया है। हैदराबाद की रहने वाली यह महिला सुषमा स्वराज और तेलंगाना मिनिस्टर केटी रामा राव की मदद से अब सुरक्षित अपने घर पहुंच गई है।
– न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हसीना बेगम सऊदी अरब के दम्मम में घरों में नौकरानी का काम करती थीं, वहां उन पर ज्यादती की जा रही थी। लेकिन मंगलवार को वे हैदराबाद पहुंच गईं। मजलिस बचाओ तहरीके (MBT) के स्पोक्सपर्सन अमजद उल्लाह खान और हसीना के घर वालों ने उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव किया।
– हसीना बेगम पिछले साल अक्टूबर दम्मम गई थीं। वहां वे शमान समी खलीफा (काफील) नाम के शख्स के घर पर नौकरानी का काम कर रही थीं। हसीना पर न सिर्फ अत्याचार किया जाता था, बल्कि उन्हें सैलरी भी नहीं दी जाती थी।
– हसीना को काफील बाहर जाने की इजाजत नहीं देता था और अपने घर के एक कमरे में बंद रखता था। लेकिन हसीना किसी तरह वहां से निकल भागीं और पुलिस स्टेशन पहुंच गईं। हालांकि, काफील वहां से उन्हें दोबारा अपने घर ले जाने में सफल रहा और कमरे में बंद कर दिया।
– हसीना जब वहां से दोबारा भागने की कोशिश कर रही थीं, तो उसी दौरान उन्हें घर की तीसरी मंजिल से किसी ने धक्का दे दिया। वे नीचे जा गिरीं और करीब 10 घंटे तक वहां पड़ी रहीं। इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Top