You are here
Home > Politics > National > नीतीश ने चुप्पी तोड़ी और कहा- ‘खुद को बेदाग साबित करें या कुर्सी छोड़ें’

नीतीश ने चुप्पी तोड़ी और कहा- ‘खुद को बेदाग साबित करें या कुर्सी छोड़ें’

nitish kumars message tejashwi yadav come clean or quit

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अपनी चुप्पी तोड़ी और उन्होंने साफ किया कि वे सहयोगी लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव से क्या चाहते हैं। तेजस्वी यादव बिहार सरकार में नंबर दो की हैसियत रखते हैं। विधायकों की बैठक समाप्त होने के बाद जेडीयू पार्टी के प्रवक्ता ने सीएम नीतीश कुमार की मंशा को सामने रखते हुए कहा, “जो लोग भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं, उन्हें जनता का सामना करना चाहिए और अपने आपको बेदाग साबित करना चाहिए। हमें भरोसा है कि वे ऐसा करेंगे।”

हालांकि जेडीयू ने तेजस्वी यादव को डिप्टी सीएम का पद छोड़ने के लिए कोई दबाव नहीं डाला लेकिन बहुत ही सख्त संदेश जरूर दिया। पार्टी ने कहा कि तेजस्वी को अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बारे में सफाई देनी होगी अन्यथा उन्हें सरकार से इस्तीफा देना चाहिए।

जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, “हमने कई बार अपने मंत्रियों से इस्तीफे लिए हैं।” प्रेस कांफ्रेंस में उन्हें कई उदाहरण सामने रखे जब नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार के आरोपों पर अपने मंत्रियों के इस्तीफे लिए थे।

आज की मीटिंग में, नीतीश कुमार ने लालू यादव के यहां पड़े सीबीआई छापों का अन्य दलों की तरह राजनीतिश प्रतिशोध कहकर कोई बचाव नहीं किया। जिस दिन से छापेमारी हुई है, नीतीश कुमार लगातार चुप्पी साधे हुए थे। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को भी ऐसा ही उदाहरण पेश करने को कहा था। प्रवक्ता नीरज कुमार ने यह भी कहा, “हमें पता है कि गठबंधन धर्म कैसे निभाया जाता है। हम इसका अंतिम समय तक पालन करेंगे।”

 (इनपुटः एजेंसी भी)

Leave a Reply

Top