You are here
Home > Bussiness > दिल्ली: अब मेट्रो कार्ड में रिचार्ज की गई धनराशि नहीं होगी वापिस

दिल्ली: अब मेट्रो कार्ड में रिचार्ज की गई धनराशि नहीं होगी वापिस

अगर आपके पास घर में दिल्ली मेट्रो स्मार्ट कार्ड पड़े हैं और आप उनको वापिस करने की सोच रहे हैं तो जरा जल्दी कीजिए क्योंकि आपके पास इन्हें वापस करने का अब बहुत कम समय बचा है। क्योंकि 1 अप्रैल के बाद मेट्रो कार्ड वापस करने पर बाकी रकम का रिफंड नहीं मिलेगा। भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देश के मुताबिक मेट्रो स्मार्ट कार्ड को इंटरऑपरेबल यानी कई जगह चलाने के मकसद से डीएमआरसी ने यह निर्णय लिया है।

दिल्ली मेट्रो के अनुसार 1 अप्रैल के बाद खरीदे गए नए कार्ड की वापसी पर बाकी बची हुई राशि नहीं मिलेगी। इसके अलावा पुराने यानी पहले खरीदे गए कार्ड की वापसी पर भी कोई राशि नहीं मिलेगी। इसका मतलब यह है कि आपको पूरी की पूरी राशि को यात्रा करके ही खत्म करना होगा।

हालांकि डीएमआरसी ने कहा है कि 1 अप्रैल, 2017 के बाद मेट्रो कार्ड वापस करने पर जरूरी चार्ज की कटौती के बाद सिक्योरिटी डिपॉजिट मनी वापस की जाएगी।

तो वहीं पुराने मेट्रो कार्ड वाले यात्रियों को 31 मार्च तक का समय दिया जाएगा। यानी कि अगर वो इस तिथि तक अपने कार्ड वापस करते हैं, तो मौजूदा नियम के तहत वे अपनी बाकी बची रकम को वापस ले सकेंगे। स्मार्ट कार्ड को अधिकतम 2000 रुपए तक के लिए रीचार्ज किया जा सकेगा।

Leave a Reply

Top